MPPEB Big Update: मध्यप्रदेश पुलिस भर्ती में एक और अपडेट, आवेदन प्रक्रिया स्थगित हुई है, भर्ती और भर्ती परिक्षा नहीं

MPPEB Big Update

मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती में मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आवेदन तिथि को बार बार बदलने से अवेदको के मन मे कई प्रकार की दुविधा उत्पन्न हो रही है। सभी के मन में चल रहा है कि भर्ती होगी या नहीं होगी?

MPPEB Big Update में क्या है-

MPPEB Big Update ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा दो बार आवेदन तिथि मे बदलाव किया गया है, पहली बार आवेदन प्रारम्भ कि तिथि 31 दिसंबर से बदलकर 8 जनवरी किया गया था, वहीं दूसरी बार 8 जनवरी से आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ करने के स्थान पर आवेदन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया आगामी दिनांक तक के लिये स्थगित कर दी गई है।

अभ्यर्थीयो के संसय को दूर करने के लिए मध्यप्रदेश जनसम्पर्क विभाग द्वारा अपने पहले ट्वीट के माध्यम से सूचना दी गई है कि PEB द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्‍टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है।1/2

वहीं मध्यप्रदेश जनसम्पर्क विभाग द्वारा अपने दूसरे ट्वीट के माध्यम से सुचना दी है कि पुलिस मुख्यालय द्वारा ओनलाइन आवेदनो में EWS, 10 वी और 12 वी के प्रमाणपत्र अपलोड करने की सुविधा सॉफ्टवेयर में नहीं होने की जानकारी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के संज्ञान में लाई गई थी। एक सप्ताह में सुधार कर पुन: ओनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 2/2

वहीं मध्यप्रदेश सरकार के गृहमन्त्री डॉ नरोत्तम मिश्रा द्वारा भी MPPEB पुलिस भर्ती के सम्बन्ध में ट्वीट कर सफाई दी गई है, उनके द्वारा ट्वीट किया गया है मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4200 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित नहीं की गई है। परीक्षा पूर्व निर्धारित तारीख के अनुसार 6 मार्च से शुरू होगी।

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से जुड़े सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के बाद जल्द ही आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

3 thoughts on “MPPEB Big Update: मध्यप्रदेश पुलिस भर्ती में एक और अपडेट, आवेदन प्रक्रिया स्थगित हुई है, भर्ती और भर्ती परिक्षा नहीं”

Leave a Comment

Open chat
1
How can we help ?
Hello 👋

Can we help you ?