मध्यप्रदेश 65 वां स्थापना दिवस

सुविधा: मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। आज 1 नवम्बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस हैं। आज 1 नवम्बर 2020  को मध्यप्रदेश को अस्तित्व में आए 65 वर्ष हो गए।  स्थापना दिवस के अवसर में प्रदेश भर में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे हैं। किंतु इस बार स्थापना दिवस के उत्साह के बीच कोरोना का साया आ गया है, लेकिन इस बार कार्यक्रमों को सिर्फ मुख्य सरकारी भवनों में ही आयोजित किया जाएगा साथ ही कोरोना गाइड लाइन को भी ध्यान में रखना जरुरी है।

मध्यप्रदेश सरकारी नौकरी का विज्ञापन देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी :

प्रधानमंत्री ने बधाई देते हुए कहा है कि- “मध्य प्रदेश के निवासियों को उनके राज्य दिवस पर बधाई। राज्य प्रमुख क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति कर रहा है और एक आत्मानिर्भर भारत के हमारे सपने को साकार करने में लंबे समय से योगदान कर रहा है।”

मध्य प्रदेश के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई।

Greetings to the people of MP on their Statehood Day. The state is making remarkable progress in key sectors and is making a long-lasting contribution in realising our dream of an Aatmanirbhar Bharat.

— Narendra Modi (@narendramodi) November 1, 2020

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज ने भी बधाई दी :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के 65वें स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को बधाई दी कहा- “देश के हृदय प्रदेश मध्यप्रदेश ने विकास की ऊंचाइयों को हासिल किया है। विकास में नागरिकों की भागीदारी भी सराहनीय रही है। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश प्रगति के नए आयाम प्राप्त करेगा।”

हम सब मिलकर ऐसा मध्यप्रदेश गढ़ेंगे, जिसमें हर तरफ सुख, शांति, समृद्धि और खुशहाली होगी।

आइये, मध्यप्रदेश दिवस पर हम सब संकल्प लें कि इस स्वप्न के साकार होने तक अथक, अविराम कार्य करेंगे। मुझे विश्वास है कि हम सब अपने इस उद्देश्य में शीघ्र सफल होंगे। जय मध्यप्रदेश!#MPDiwas

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) November 1, 2020

 क्या आप कम निवेश का व्यवसाय तलाश रहे हैं, यहाँ मिलेगी कम लागत के व्यवसाय की जानकारी

1 नवम्बर को मध्यप्रदेश के साथ साथ अन्य निम्न प्रदेशों का भी स्थापना दिवस है :केरल

 1 मध्य-प्रदेश

 2 छत्तीसगढ़ 

 3 पंजाब 

 4 हरियाणा 

 5 कर्नाटक 

 6 केरल

Leave a Comment

Open chat
1
How can we help ?
Hello 👋

Can we help you ?