MI vs RCB IPL 2021: आरसीबी का जीत से आगाज, मुंबई को मिली हार

RCB Win match
RCB Win match

MI vs RCB IPL 2021:  आरसीबी का जीत से आगाज, मुंबई को मिली हार

हर्षल के पंजे में फस गए मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस विगत वर्षो की तरह इस बार भी अपना पहला मुकाबला हार चुकी है, हलाकि मुकाबला काफी दिलचस्ब रहा।

खास बातें

MI vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन आज से शुरू हो चुका है। IPL के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले विजेता मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में हराकर जीत से अपनी शुरुआत की है। हर्षल पटेल और एबी डीविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हीरो साबित हुए।

Winner RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल कर आईपीएल 2021 धमाकेदार शुरुआत की। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दिलचस्ब मुकाबले में RCB ने आखिरी बॉल मैच विनर की मुहर लगाई और जीत के साथ अंकतालिका मर RCB के नाम 2 अंक भी जुड़ गए।

यहाँ पढ़े क्रिकेट के महासंग्राम का दूसरा मुकाबला शनिवार शाम 7.30 बजे CSK vs DC

हर्षल के पांच विकेट

आईपीएल 2021 में पहले पांच विकेट का रेकोर्ड हर्षल पटेल के नाम पर दर्ज हुआ। इसके साथ ही हर्षल मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज के साथ साथ आरसीबी की तरफ से पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 26 रन देकर मुंबई इंडियंस के 5 विकेट लिए।

एबी डीविलियर्स की तूफानी पारी

मुंबई द्वारा 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बैंगलोर ने 50 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद विराट कोहली (33)  और ग्लेन मैक्सवेल (39) ने अच्छी साझेदारी की लेकिन बुमराह ने इसे जल्दी ही तोड़ दिया। बैंगलोर हार की कगार पर खड़ी थी लेकिन उसके स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपनी तूफानी पारी खेल 27 बॉल में 48 रन बनाकर मैच का रुख बदल कर जीत के द्वार तक ले गया और मैच की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने एक रन दौड़कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिलाई जीत

RCB BATING SCORE CARD

वॉशिंगटन सुंदर- 10

विराट कोहली- 33

रजत पाटीदार- 8

ग्लेन मैक्सवेल- 39

एबी डिविलियर्स- 48

शाहबाज अहमद- 1

डेनियल क्रिश्चिन- 1

काइल जेमीसन- 4

हर्षल पटेल- 4 नाबाद

मोहम्मद सिराज- 0 नाबाद

Leave a Comment

Open chat
1
How can we help ?
Hello 👋

Can we help you ?